friday, september 8, 2017
Follow us on
LATEST HEADLINES
भारत ने अंग्रेजों को 4-0 से रौंदा, नायर 'मैन ऑफ द मैच'वित्तमंत्री ने किया छोटे दुकानदारों के लिए नई स्कीम का ऐलानट्रंप को रिझाने की कोशिश में मोदी! अमेरिकी एनएसए से मिले अजित डोभाल पाक छोड़ने में पूर्व सेना प्रमुख शरीफ ने की मदद: मुशर्रफपीएम के कपड़ों की तरह नियम बदल रहा RBI: राहुल गांधीलोकलुभावन रेल बजट के दिन गए, मुफ्त नहीं मिलेगी रेल सेवाएंनोटबंदी के बीच चंडीगढ़ में भाजपा को बड़ी कामयाबी, 26 में से 21 सीटें जीतीं दोबारा चलन में आएंगे छापे में पकड़े गए 100 करोड़ के नए नोट Flexi Fare: करंट रिजर्वेशन कराने वालों को मिलेगी 10 फीसदी छूट सायरस के जाने से टाटा को हुआ 10 बिलियन डॉलर का नुकसान
कुरुक्षेत्र(राकेश शर्मा)

राज्यपाल के सचिव डॉ. अमित अग्रवाल ने श्रीकृष्ण संग्रहालय की ई-टिकटिंग प्रणाली का किया शुभारंभ, श्रीकृष्ण संग्रहालय को डिजिटल इंडिया अभियान के साथ जोडा

टीम डिजिटल/ ( दैनिक उजाला,लुधियाना) september 8, 2017 04:30 pm
Reported By : राकेश शर्मा,

कुरुक्षेत्र 8 सितम्बर । राकेश शर्मा)राज्यपाल के सचिव एवं कुरुक्षेत्र विकास बोर्ड के सदस्य सचिव डॉ. अमित अग्रवाल ने कहा कि राज्य सरकार कुरुक्षेत्र के श्रीकृष्ण संग्रहालय को पर्यटकों के हब के रूप में विकसित करने की योजना पर काम कर रही है। इस योजना के तहत श्रीकृष्ण संग्रहालय को डिजिटल इंडिया अभियान के साथ जोडने का कार्य किया गया है। वे शुक्रवार को हरियाण राजभवन चंडीगढ़ से श्रीकृष्ण संग्रहालय के लिए ई-टिकटिंग प्रणाली का शुभारंभ करने के उपरांत बोल रहे थे। उन्होंने कहा कि श्रीकृष्ण संग्रहालय भगवान श्रीकृष्ण और महाभारत के थीम को लेकर कुरुक्षेत्र विकास बोर्ड द्वारा 1987 में स्थापित किया था, ताकि देश की भावी पीढी भगवान श्रीकृष्ण के बारे में जान सके और हमारी पुरानी संस्कृति से आत्मसात हो सके। इस श्रीकृष्ण संग्रहालय की 3 बिल्डिंग में 9 गैलरी स्थापित की गई है और देश-विदेश से हर साल लाखों पर्यटक इस श्रीकृष्ण संग्रहालय का अवलोकन कर रहे है। धीरे-धीरे इस श्रीकृष्ण संग्रहालय को राष्ट्रीय संग्रहालय के रूप में एक पहचान मिलेगी। उन्होंंने कहा कि जिला प्रशासन के सहयोग से ई-टिकटिँग प्रणाली को शुरू किया गया है। इससे पर्यटक ई-टिकटिँग की बुकिंग करवा सकेंगे और डिजिटल इंडिया अभियान के कैश लैश अभियान की तरफ आगे बढेगा। ई टिकटिँग प्रणाली से स्कूलों और विभिन्न शिक्षण संस्थानों से आने वाले पर्यटकों को फायदा होगा। इस प्रणाली से मोबाईल फोन से भी टिकटों की बुकिंग करवा सकते है। उन्होंने कहा कि त्यौहार और मेलों के दौरान यह प्रणाली कारगार साबित होगी और इससे पर्यटकों की संख्या में भी ईजाफा होगा।

कुरुक्षेत्र(राकेश शर्मा)

नगराधीश ने विभिन्न विभागों के अधिकारियों को लम्बित शिकायतों को तुरंत समाधान करने के दिए आदेश, सीटीएम ने ली सीएम विंडों के संयोजकों की बैठक

टीम डिजिटल/ ( दैनिक उजाला,लुधियाना) september 8, 2017 04:30 pm
Reported By : राकेश शर्मा,

कुरुक्षेत्र 8 सितम्बर । राकेश शर्मा)नगराधीश कंवर सिंह ने कहा कि सीएम विंडों की शिकायतों का शीघ्र अति शीघ्र निपटारा करने के लिए हर सोमवार को अधिकारियों की एक समीक्षा बैठक का आयोजन किया जाएगा। इस बैठक में शिकायतों को निपटारा करने का प्रयास किया जाएगा। इस मामलें में किसी भी विभागीय अधिकारी की लापरवाही सहन नहीं की जाएगी। वे शुक्रवार को देर सांय नगराधीश कार्यालय में सीएम विंडों के संयोजकों की एक बैठक को सम्बोधित कर रहे थे। इससे पहले नगराधीश कंवर सिंह ने सीएम विंडों के सभी संयोजकों से आ रही शिकायतों का विवरण जानने के साथ-साथ किस प्रकार की शिकायतों की संख्या ज्यादा है के बारे में फीड बैक हासिल की। इस फीड बैक के बाद नगराधीश ने खादय एवं पूर्ति विभाग, शिक्षा विभाग, खंड विकास एवं पंचायत अधिकारियों को आदेश देते हुए कहा कि अपने-अपने विभागों ेसे सम्बन्धित सीएम विंडों की शिकायतों को तुंरत समाधान कर रिपोर्ट प्रस्तुत करें। उन्होंने कहा कि सीएम विंडों पर दर्ज करवाने वाले व्यक्ति की संतुष्टि करवाना प्रथम लक्ष्य है और इन शिकायतों से संबधित फीड बैक निरंतर अधिकारियों से ली जाएगी। इस मौके पर युधिष्ठर बहल,रविन्द्र सांगवान, जितेन्द्र अग्रवाल, विनित बजाज, रविन्द्र सिंह, बलबीर राणा, तेवर खान , मुलख राज गुम्बर, गुरनाम मलिक, राजकुमार सैनी सहित अन्य सदस्य व अधिकारी गण मौजूद थे।

कुरुक्षेत्र(राकेश शर्मा)

अलग अलग स्थानों से नशीला पदार्थ रखने के आरोप मे छ गिरफ्तार। - 18.40 ग्राम स्मैक के साथ दो तथा 80 किलो गान्जा के साथ चार काबू।

टीम डिजिटल/ ( दैनिक उजाला,लुधियाना) september 8, 2017 04:30 pm
Reported By : राकेश शर्मा,

कुरुक्षेत्र 8 सितम्बर । राकेश शर्मा) जिला पुलिस ने नशा माफिया के खिलाफ अभियान के जारी रखते हुए वीरवार को भी जिला पुलिस ने अलग अलग स्थानो से नशीला पदार्थ रखने व बेचने के आरोप मे छ आरोपियों को गिरफ्तार किया है। नशा माफिया पर शिकंजा तेज करते हुए 18.40 ग्राम स्मैक के साथ दो तथा 80 किलो गान्जा के साथ चार आरोपियों को गिरफ्तार किया है। पुलिस अधीक्षक अभिषेक गर्ग ने बताया कि अपराध शाखा 1 प्रभारी निरीक्षक सतीश कुमार के नेतृत्व मे सहायक उप निरीक्षक विरेन्द्र सिहँ , हैड कांसटेबल प्रवीण , हैड कांसटेबल नवदीप सिहँ , कांसटेबल भजन सिहँ , सिपाही मनोज व सिपाही अनिरूद की टीम ने गुप्त सूचना के आधार पर उमरी चौंक से दो बोरियो के ऊपर बैठे लडको चैक किया तो उन बोरियो से 80 किलो गान्जा बरामद हुआ। आरोपियों की पहचान ललित उर्फ लाली वासी पतरेहडी जिला अम्बाला , सजींव कुमार वासी बीटा जिला अम्बाला , विश्वजीत कुमार वासी दाउदनगर जिला वैशाली बिहार व रोशन कुमार वासी धर्मपुर जिला वैशाली बिहार रुप मे हुई है। पूछताछ मे आरोपियों ने बताया कि वे इस गान्जा को एक दिल्ली से खरीदकर एक फोर व्हीलर मे लादकर यहाँ लाये थे और हमे अम्बाला एरिया मे जाना था। पुलिस ने थाना सदर थानेसर मे आरोपियों के खिलाफ नशीले पदार्थ अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया है। सभी आरोपियों को अदालत मे पेश किया गया जहाँ से अदालत ने आरोपियो को न्यायिक हिरासत मे भेज दिया है। पुलिस अधीक्षक ने जिला मे नशाखोरी बिल्कुल बर्दाश्त नही की जाऐगी। नशे से किसी भी प्रकार से जुडे व्यक्ति को बक्शा नही जाऐगा। इस बारे मे सभी थाना प्रबन्धको और चौंकी ईंचार्जो को सख्त दिशा निर्दश दिये गये हैं। हमारा लक्ष्य जिला को नशा-मुक्त बनाना है।

कुरुक्षेत्र(राकेश शर्मा)

कोरियर ब्वाय से बैग छीनने के छ आरोपी गिरफ्तार। 6 मोबाईल सहित करीब ढेड लाख का सामान बरामद।

टीम डिजिटल/ ( दैनिक उजाला,लुधियाना) september 8, 2017 04:30 pm
Reported By : राकेश शर्मा,

जिला पुलिस ने करीब सप्ताह पहले शाहबाद मे हुई एक कोरियर ब्वाय से बैग छीनने की घटना को सुलझा लिया है। घटना को अंजाम देने वाले आरोपियों सहित छ आरोपियो को काबू किया है तथा उनके कब्जा से आधा दर्जन के करीब मोबाईल बरामद किये हैं जिनकी कीमत लाखों रुपये है। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि 31 अगस्त 2017 को राजीव वासी अजरावर थाना ईस्माईलाबाद ने थाना शाहबाद मे शिकायत दर्ज करवाई कि वह अम्बाला कैन्ट मे एक कोरियर सर्विस पर काम करता है। आज करीब 11 बजे जब वह कोरियर का सामान लेकर गम्भीर पैलेस शाहबाद के पाह से वापस आ रहा था तो दो मोटर साईकिलों पर सवार 5/6 नौजवान लडको ने उसकी बाईक रोककर उसकी आंखो मे मिर्ची डालकर बैग लेकर फरार हो गये। बैग मे 17 पार्सल थे जिसमे छ मोबाईल थे। शिकायत पर पुलिस ने मामला दर्ज कर जाँच अपराध शाखा दो को सौंपी थी। अपराध शाखा दो प्रभारी निरीक्षक दीपेन्द्र सिहँ , उप निरीक्षक अश्वनी , उप निरीक्षक जगपाल , हैड कांसटेबल दीपक कुमार , हैड कांसटेबल सतीश कुमार , हैड कांसटेबल प्रदीप , हैड कांसटेबल राजेश व सिपाही निर्मल की टीम ने आरोपी गुरप्रीत सिहँ वासी नदी मौहल्ला अम्बाला शहर , कुलविन्द्र सिहँ वासी घेल खुर्द अबाला कैन्ट , सुभाष ठाकुर वासी नदी मौहल्ला अम्बाला शहर , रवि खन्ना वासी नवां गाँव अबाला कैन्ट , स्वर्ण कुमार वासी नया बांस अम्बाला शहर , विशाल वासी रवि दास माजरी अम्बाला शहर को गिरफ्तार किया है। आरोपियों के कब्जे से छीने गये 9 मोबाईल जिनमे रैडमी के 4 , एप्पल के 2 और सैमसंग के 3 मोबाईल , 4 किलो डॉग फूड , 2 लेडिज कुर्ते , 2 जैन्टस टी शर्ट , 3 जोडी जुते , दाडी बनाने की मशीन , क्रीम आदि सामान बरामद किये हैं। अपराध शाखा दो प्रभारी निरीक्षक दीपेन्द्र ने बताया कि सभी आरोपी शातिर हैं चोरी के सिम व मोबाईल से काल करते हैं और ज्यादातर कोरियर ब्वाज को निशाना बनाते हैं। उन्होने बताया कि आरोपियों ने स्वीकार किया है कि उन्होने 10 जुलाई 2017 को भी शाहबाद मे एक कोरियर वाले से बैग छीना था जिसमे तीन मोबाईल थे। आरोपियो को अदालत मे पेश किया गया जहाँ से उनको न्यायिक हिरासत मे भेज दिया है।

कुरुक्षेत्र(राकेश शर्मा)

चोरी की बोलैरो के साथ दो गिरफ्तार।

टीम डिजिटल/ ( दैनिक उजाला,लुधियाना) september 8, 2017 04:30 pm
Reported By : राकेश शर्मा,

कुरुक्षेत्र 8 सितम्बर । राकेश शर्मा)जिला पुलिस की अपराध शाखा ने शहर से बोलैरो चोरी करने वाले दो आरोपियों को काबू किया है तथा उनके कब्जे से चोरी की गई बोलैरो गाडी बरामद की है। दिनांक 13-7-17 को थाना शहर थानेसर मे शान्ति नगर निवासी रोशन लाल ने शिकायत दर्ज करवाई कि उसकी बोलैरो गाडी नम्बर पी बी 10 सी एम 1591 उसके घर के सामने से चोरी कर ली है। पुलिस ने मामला दर्ज कर छानबीन शुरु की। पुलिस अधीक्षक अभिषेक गर्ग ने मामले की जाँच अपराध शाखा दो को सौंपी थी। अपराध शाखा दो उप निरीक्षक गुलाब सिहँ , हैड कांसटेबल सतीश , हैड कांसटेबल नरेश व सिपाही अरविन्द की टीम ने चोरी के दो आरोपियो सुनील कुमार उर्फ सीना वासी बागडू थाना सफीदों जिला जींन्द व रोशन लाल वासी तौशाम जिला भिवानी को गिरफ्तार किया है। आरोपियो की निशानदेही पर चोरी की गई बोलैरो गाडी को बरामद किया गया। आरोपियो को अदालत मे पेश किया गया। जहाँ से उनको न्यायिक हिरासत मे भेज दिया है।

कुरुक्षेत्र(राकेश शर्मा)

अलग अलग स्थानो से अवैध रुप से शराब बेचते 2 काबू। 24 बोतल शराब बरामद।

टीम डिजिटल/ ( दैनिक उजाला,लुधियाना) september 8, 2017 04:30 pm
Reported By : राकेश शर्मा,

जिला पुलिस ने अलग अलग स्थानो से अवैध रुप से शराब बेचने क आरोप मे दो व्यक्तियों के खिलाफ मामला दर्ज कर 24 बोतल शराब बरामद की है। पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि जिला पुलिस ने 2 व्यक्तियों को गिरफतार कर उन्के कब्जे से 24 बोतल अवैध शराब बरामद करने मे सफलता हासिल की है। थाना सदर थानेसर के हैड कांसटेबल प्रवेश कुमार की टीम ने रमेश कुमार वासी सिरसमा को गाँव सिरसमा के पास से अवैध रुप से शराब बेचने के आरोप मे काबू किया है। उसके कब्जे से 14 बोतल शराब बरामद हुई है। वहीं थाना शहर थानेसर के अन्तर्गत कृष्णा गेट चौंकी के सहायक उप निरीक्षक दलजीत सिहँ व हैड कांसटेबल मनोज कुमार की टीम ने राकेश कुमार वासी मिशरान मौहल्ला को रवि दास चौंक से अवैध रुप से शाराब बेचने के आरोप मे काबू किया उसके कब्जे से 13 बोतल शाराब बरामद हुई हैं। पुलिस ने आरोपियो के खिलाफ आबकारी अधिनियम के तहत कारवाई की है।