sunday, september 12, 2017
Follow us on
LATEST HEADLINES
भारत ने अंग्रेजों को 4-0 से रौंदा, नायर 'मैन ऑफ द मैच'वित्तमंत्री ने किया छोटे दुकानदारों के लिए नई स्कीम का ऐलानट्रंप को रिझाने की कोशिश में मोदी! अमेरिकी एनएसए से मिले अजित डोभाल पाक छोड़ने में पूर्व सेना प्रमुख शरीफ ने की मदद: मुशर्रफपीएम के कपड़ों की तरह नियम बदल रहा RBI: राहुल गांधीलोकलुभावन रेल बजट के दिन गए, मुफ्त नहीं मिलेगी रेल सेवाएंनोटबंदी के बीच चंडीगढ़ में भाजपा को बड़ी कामयाबी, 26 में से 21 सीटें जीतीं दोबारा चलन में आएंगे छापे में पकड़े गए 100 करोड़ के नए नोट Flexi Fare: करंट रिजर्वेशन कराने वालों को मिलेगी 10 फीसदी छूट सायरस के जाने से टाटा को हुआ 10 बिलियन डॉलर का नुकसान
कुरुक्षेत्र(राकेश शर्मा)

युवाओं के मार्गदर्शन है नवीन जिन्दल:-गर्ग

टीम डिजिटल/ ( दैनिक उजाला,लुधियाना) september 12, 2017 04:30 pm
Reported By : राकेश शर्मा,

कुरूक्षेत्र के पूर्व सांसद व प्रसिद्व उघोगपति नवीन जिन्दल युवाओं के मार्गदर्शन है क्योंकि जिन्दल युवाओं की बात को बढ़े गौर से सुनते है ओर उन्हें समाजिक कार्यो व राजनीतिक कार्यो में बढ़चढ़ हिस्सा लेने की सलाह देते है उपरोक्त शब्द कुरूक्षेत्र लोकसभा युथ कांग्रेस सोशल मीडिया कोऑर्डिनेटर अभिषेक गर्ग ने दिल्ली स्थित जिंदल हाउस में पूर्व सांसद नवीन जिन्दल से मुलाकत करने के बाद कहे उन्होनें कहा कि नवीन जिन्दल भी सोशल मीडिया पर समय समय पर अपनी बात रखते रहते है ओर लाखों लोगों उनकी बात को बढ़े गौर से सुनते है नवीन जिन्दल ने हमेशा ही भाईचारे की भावना से कार्य किया है ओर इसी कड़ी से जुड़ कर युवा आज नवीन जिन्दल को अपना मार्गदर्शन बन गये है। गर्ग ने बताया कि सोशल मीडिया में युवाओं की भागीदारी पर चर्चा की गयी व ज्यादा से ज्यादा युवाओं को समाज में चल रहे अग्रणी कार्यो में हिस्सा लेने की बात की गयी गर्ग ने बताया कि अगामी समय में पूरे लोकसभा क्षेत्र में टवीट्र, व्हाटसअप, ओर फेसबुक जैसी सोशल मीडिया में युथ को जोडऩे के कार्यकम्र रखा जाएगा व गांव दर गावं में सोशल मीडिया की समाजिक, राजनीतिक व धार्मिक कार्य में भुमिका के बारे में ग्रामीण क्षेत्र के युवाओं को विस्तार से बताया जाएगा इसके लिए एक टीम का चयन किया जाएगा जो गांव में जाकर सोशल मीडिया पर मजबूती से काम करेगी उन्होनें कहा कि आज सोशल मीडिया की हमारी समाज में अहम भुमिका है ओर इसलिए हमें सभी जानकारी अपने मोबाईलों पर तुरंत मिल जाती है उन्होनें युवाओं से आग्रह भी किया की इसका सदुप्रयोग करे ना कि दुप्रयोग इस अवसर पर मोहित शर्मा, वरूण गुप्ता, रितेश रामपाल, व पवन मौर्या आदि मौजूद थे।

कुरुक्षेत्र(राकेश शर्मा)

अब सडक़ों पर नहीं चलेंगे मापदंड पूरे नहीं करने वाले आटो:कंवर

टीम डिजिटल/ ( दैनिक उजाला,लुधियाना) september 12, 2017 04:30 pm
Reported By : राकेश शर्मा,

नगराधीश कंवर सिंह ने कहा कि अंतराष्ट्रीय गीता जयंती समारोह की गरिमा को जहन में रखते हुए शहर के वातावरण को स्वच्छ बनाने के उदेश्य से अब सडक़ों पर मापदंड पूरा नहीं करने वाले आटो को चलने नहीं दिया जाएगा। इन आटो को नियमानुसार बंद कर दिया जाएगा। इतना ही नहीं आटो चालक यूनियन के अनुरोध पर सभी आटो चालकों को 2 दिन के अंदर अपने-अपने दस्तावेज पूरे करने के आदेश भी दिए गए हैं। वे मंगलवार को लघु सचिवालय में सीटीएम कार्यालय में आटो चालक यूनियन और आरटीए विभाग के अधिकारियों की एक संयुक्त बैठक को सम्बोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि उपायुक्त सुमेधा कटारिया के आदेशानुसार पर्यटकों से मनमाना किराया वसूलने वाले चालकों पर अंकुश लगाने और एक दाम तय करने के आदेश आटो चालकों को जारी कर दिए गए हैं। उपायुक्त के आदेशानुसार आटो चालक यूनियन को पिपली से दोनों बस स्टैंड, छटी पातशाही, रेलवे स्टेशन और यूनिसवर्सिटी थर्ड का किराया निर्धारित करना होगा। प्रशासन से सत्यापित किराए की प्रति आटो पर भी चस्पा करनी होगी ताकि प्रत्येक यात्री को स्थान के अनुसार किराए की जानकारी मिल सके। क्योंकि कुछ आटो चालक यात्रियों से उंचे किराया वसूल रहे हैं।उन्होंने कहा कि अंतर्राष्ट्रीय गीता जयंती महोत्सव 2017 के साथ-साथ कुरुक्षेत्र के पर्यावरण को स्वच्छ बनाने के उदेश्य से उन आटो चालकों पर लगाम कसी जाएगी जो मापदंडों को पूरा नहीं करते हैं। इतना ही नहीं यूनियन के पदाधिकारियों से यह तथ्य भी सामने आए है कि आसपास के जिलों से कंडम आटो और दस्तावेजों के बगैर सडक़ों पर आटो दौड़ रहे हैं जो कि पर्यावरण को लगातार दूषित तो कर ही रहे हैं, साथ में किसी भी दुर्घटना की सम्भावना से इनकार नहीं किया जा सकता। इन तमाम मामलों को प्रशासन गम्भीरता से ले रहा हैं। इसलिए आरटीए विभाग के अधिकारियों को उपायुक्त सुमेधा कटारिया की तरफ से सख्त हिदायत जारी की गई है कि किसी भी आटो चालक के दस्तावेज पूरे नहीं और प्रदूषण के मापदंडों पर खरा नहीं उतरते हैं उनकों बंद किया जाए। हालांकि यूनियन के निवेदन करने पर आटो चालकों को दस्तावेज पूरा करने के लिए 2 दिन का समय दिया गया हैं। इस मौके पर आरटीए सुनील, नवजोत कौर, यूनियन प्रधान प्यारा सिंह सहित यूनियन के अन्य पदाधिकारी मौजूद थे।

कुरुक्षेत्र(राकेश शर्मा)

20 ग्राम स्मैक के साथ एक गिरफ्तार

टीम डिजिटल/ ( दैनिक उजाला,लुधियाना) september 12, 2017 04:30 pm
Reported By : राकेश शर्मा,

जिला पुलिस द्वारा नशीले पदार्थो के खिलाफ अभियान जारी रखते हुए जिला की अपराध शाखा ने पुलिस अधीक्षक के दिशा-निर्देशानुसार नशीले पदार्थो की तस्करी पर शिकंजा कसते हुऐ 20 ग्राम स्मैक के साथ एक आरोपी को गिरफ्तार किया है। पुलिस अधीक्षक अभिषेक गर्ग ने बताया कि अपराध शाखा 2 प्रभारी निरीक्षक दीपेन्द्र सिहँ के नेतृत्व मे उप निरीक्षक गुलाब सिहँ , उप निरीक्षक जगपाल सिहँ , हैड कांसटेबल राजेश कुमार , हैड कांसटेबल जय पाल , कांसटेबल अरविन्द की टीम थाना के यू के , शहर व थाना पेहवा एरिया मे गश्त पर थी। अपराध शाखा की टीम ने पेहवा थाना एरिया मे गाँव भटट माजरा के पास गश्त के दौरान नाकाबन्दी करके चैंकिग के दौरान मोटर साईकिल पर कैथल की तरफ से आ रहे एक युवक को रोककर चैक किया तो उसके कब्जे से 20 ग्राम स्मैक बरामद हुई है । आरोपी की पहचान गुरजिन्द्र सिहँ उर्फ लाडी वासी डेरा खेरका थाना गुहला जिला कैथल के रुप मे हुई है। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ नशीले पदार्थ अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया है। आरोपी को अदालत मे पेश किया गया जहाँ से उसे जेल भेज दिया है।

कुरुक्षेत्र(राकेश शर्मा)

ए टी एम बदलकर निकाले 19 हजार रूपये।

टीम डिजिटल/ ( दैनिक उजाला,लुधियाना) september 12, 2017 04:30 pm
Reported By : राकेश शर्मा,

थाना पेहवा पुलिस द्बारा ए टी एम से पैसे निकालने के मामले मे जालसाजी का मामला दर्ज किया गया । इस बारे पुलिस को दी अपनी शिकायत में विक्रम सिहँ पुत्र फूल सिहँ वासी रुआ थाना पेहवा ने बताया कि दिनांक 11-9-17 को वह पेहवा के ए टी एम से पैसे निकलवाने गया था। जब वह पैसे निकाल रहा था तो वहाँ पहले से ही खडे दो नौजवान लडको ने धोखे से उसका कार्ड बदल लिया तथा उसके खाते से 19000 रुपये निकलवा लिये। बाद मे उसके मोबाईल पर रुपये निकलने मैसेज आया तो उसने बैंक जाकर पता किया तो उसके साथ हुई ठगी का पता चला। पुलिस को सूचना दी गई जिस पर पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच आरम्भ कर दी है।

कुरुक्षेत्र(राकेश शर्मा)

भगोडा गिरफ्तार।

टीम डिजिटल/ ( दैनिक उजाला,लुधियाना) september 12, 2017 04:30 pm
Reported By : राकेश शर्मा,

जिला पुलिस के पी ओ स्टाफ ने एक भगौडे आरोपी को पकडने मे सफलता हासिल की है। पुलिस अधीक्षक अभिषेक गर्ग ने बताया कि पी ओ स्टाफ के उप निरीक्षक सुमेर सिहँ , सहायक उप निरीक्षक दलबीर सिहँ , हैड कांसटेबल दलबीर सिहँ की टीम ने एक भगौडे आरोपी जय प्रकाश उर्फ जे पी वासी शिव नगर चंदाना गेट कैथल को गिरफ्तार किया है। आरोपी के खिलाफ 25-5-15 को थाना पेहवा मे धोखाधडी से चोरी का का मामला दर्ज हुआ था। मामला अदालत मे विचारधीन था तथा आरोपी को अदालत रजनी कौशल एस डी जे एम पेहवा ने दिनांक 24--7-2017 को भगौडा घोषित किया था। आरोपी को अदालत मे पेश किया गया जहाँ से उसे न्यायिक हिरासत मे भेज दिया है।