friday, september 15, 2017
Follow us on
LATEST HEADLINES
भारत ने अंग्रेजों को 4-0 से रौंदा, नायर 'मैन ऑफ द मैच'वित्तमंत्री ने किया छोटे दुकानदारों के लिए नई स्कीम का ऐलानट्रंप को रिझाने की कोशिश में मोदी! अमेरिकी एनएसए से मिले अजित डोभाल पाक छोड़ने में पूर्व सेना प्रमुख शरीफ ने की मदद: मुशर्रफपीएम के कपड़ों की तरह नियम बदल रहा RBI: राहुल गांधीलोकलुभावन रेल बजट के दिन गए, मुफ्त नहीं मिलेगी रेल सेवाएंनोटबंदी के बीच चंडीगढ़ में भाजपा को बड़ी कामयाबी, 26 में से 21 सीटें जीतीं दोबारा चलन में आएंगे छापे में पकड़े गए 100 करोड़ के नए नोट Flexi Fare: करंट रिजर्वेशन कराने वालों को मिलेगी 10 फीसदी छूट सायरस के जाने से टाटा को हुआ 10 बिलियन डॉलर का नुकसान
कुरुक्षेत्र(राकेश शर्मा)

अलग अलग स्थानो से नशीला पदार्थ रखने के आरोप मे तीन गिरफ्तार।--10 ग्राम स्मैक के साथ एक , 9 किलो तथा 900 ग्राम चुरा-पोस्त के साथ एक एक आरोपी काबू।

टीम डिजिटल/ ( दैनिक उजाला,लुधियाना) september 15, 2017 07:30 pm
Reported By : राकेश शर्मा,

कुरुक्षेत्र 15 सितम्बर । राकेश शर्मा)जिला पुलिस की अपराध शाखा ने पुलिस अधीक्षक के दिशा-निर्देशानुसार नशीले पदार्थो की तस्करी पर शिकंजा कसते हुऐ अलग अलग स्थानो से नशीला पदार्थ रखने के आरोप मे तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है। 10 ग्राम स्मैक के साथ एक , 9 किलो तथा 900 ग्राम चुरा-पोस्त के साथ एक एक आरोपी को काबू किया है। पुलिस अधीक्षक अभिषेक गर्ग ने बताया कि अपराध शाखा 2 प्रभारी निरीक्षक दीपेन्द्र सिहँ के नेतृत्व मे उप निरीक्षक अश्वनी कुमार , सहायक उप निरीक्षक धर्मबीर सिहँ , हैड कांसटेबल राजेश व सिपाही अरविन्द कुमार की टीम ने थाना झांसा एरिया मे गश्त के दौरान सल्पानी चौंक पर नाका लगाकर चैंकिग के दौरान सल्पानी की तरफ से पैदल आ रहे एक युवक को रोककर चैक किया तो उसकी कमीज की जेब मे रखे पोलीथीन से 10 ग्राम स्मैक ( हीरोईन )बरामद हुई । आरोपी की पहचान अतर सिहँ वासी सल्पानी कलां के रुप मे हुई है। पुलिस ने थाना झांसा मे आरोपी के खिलाफ नशीले पदार्थ अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया है।वहीं अपराध शाखा 2 की दूसरी टीम के उप निरीक्षक गुलाब सिहँ , हैड कांसटेबल दीपक कुमार , हैड कांसटेबल जय पाल व सिपाही जगदीप ने ईस्माईलाबाद एरिया मे गश्त के दौरान गाँव तंगीपुर के पास सामने से हाथ मे कटटा लेकर पैदल आ रहे युवक को शक के आधार पर रोककर चैक किया तो कटटा मे से 9 किलो चुरापोस्त बरामद हुआ । आरोपी की पहचान सुखविन्द्र सिहँ उर्फ माणा वासी रौशनपुर झुगियां थाना जुल्का जिला पटियाला पंजाब के रुप मे हुई है। पुलिस ने थाना ईस्माईलाबाद मे आरोपी के खिलाफ नशीले पदार्थ अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया है।900 ग्राम डोडा चुरा-पोस्त के साथ एक गिरफ्तार। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि थाना पेहवा के अन्तर्गत कराह साहब चौंकी प्रभारी सहायक उप निरीक्षक दलबीर सिहँ , सहायक उप निरीक्षक शमशेर सिहँ , सहायक उप निरीक्षक जरनैल , हैड कांसटेबल रणबीर की टीम ने 900 ग्राम डोडा चुरा-पोस्त के साथ एक आरोपी को गिरफ्तार किया है। उन्होने बताया कि चौंकी की टीम गाँव रतनगढ ककराली मे गश्त पर थी। दौराने गश्त एक व्यक्ति हाथ मे प्लास्टिक का कटटा लेकर गली मे आया और पुलिस को देखकर भागकर अपने घर मे घुस गया। शक के आधार पर पुलिस ने उसे पकडकर तलाशी ली तो उसके कब्जा से 900 ग्राम डोडा चुरा-पोस्त बरामद हुआ। आरोपी की पहचान जसविन्द्र सिहँ उर्फ जस्सा वासी रतनगढ ककराली थाना पेहवा के रुप मे हुई है। पुलिस ने थाना पेहवा मे आरोपी के खिलाफ नशीले पदार्थ अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया हैसभी आरोपियों को अदालत मे पेश किया गया जहाँ से उनको न्यायिक हिरासत मे भेज दिया है।

कुरुक्षेत्र(राकेश शर्मा)

ए टी एम बदलकर निकाले 20 हजार रूपये।

टीम डिजिटल/ ( दैनिक उजाला,लुधियाना) september 15, 2017 07:30 pm
Reported By : राकेश शर्मा,

कुरुक्षेत्र 15 सितम्बर । राकेश शर्मा)थाना शहर थानेसर पुलिस द्बारा ए टी एम से पैसे निकालने के मामले मे जालसाजी का मामला दर्ज किया गया । इस बारे पुलिस को दी अपनी शिकायत में रमेश कुमार पुत्र अमरनाथ वासी अमीन जिला कुरुक्षेत्र ने बताया कि दिनांक 14-9-17 को वह सलारपुर रोड स्थित एक ए टी एम से पैसे निकलवाने गया था। जब वह पैसे निकाल रहा था तो वहाँ पहले से ही एक नौजवान लडका खडा था। जब उसने ए टी एम से पैसे निकालने की कौशिश की तो पैसे नही निकले। उस लडके ने कहा कि मै आपकी सहायता करता हूँ और धोखे से उसका कार्ड बदल लिया तथा बाद मे दूसरे ए टी एम से उसके खाते से 20000 रुपये निकलवा लिये। जब उसके मोबाईल पर रुपये निकलने मैसेज आया तो उसने बैंक जाकर पता किया तो उसके साथ हुई ठगी का पता चला। पुलिस को सूचना दी गई जिस पर पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच आरम्भ कर दी है।

कुरुक्षेत्र(राकेश शर्मा)

लावारिश लाश की पहचान बारे।

टीम डिजिटल/ ( दैनिक उजाला,लुधियाना) september 15, 2017 04:30 pm
Reported By : राकेश शर्मा,

थाना सदर थानेसर एरिया मे एक बुजुर्ग व्यक्ति की लाश लावारिश हालत मे मिली है। दिनांक 13 सितम्बर को थाना सदर थानेसर मे सूचना मिली थी कि जी टी रोड पर प्रताप गढ मोड पर एक लाश पडी है। सूचना पर पुलिस मौका पर पहुँची। एक बुजुर्ग व्यक्ति की गली सडी लाश घास-फूंस व सफेदो के बीच पडी मिली। शिनाख्त के लिये लाश को एल एन जे पी हस्पताल थानेसर रखा गया है। हुलिया- बाएं हाथ पर एच एम टी की गोल्डन रंग की घडी बंधी है , गले मे कमीज , सिर पर लम्बे सफेद बाल हैं। किसी भी प्रकार की सूचना निम्न नम्बरो पर दें। एस पी आफिस -01744-220320 पुलिस कन्ट्रोल रुम- 01744-222100 थाना सदर थानेसर -70567-00812 एस एच ओ सदर -70567-00112

कुरुक्षेत्र(राकेश शर्मा)

स्वच्छता अभियान की तीसरी वर्षगाँठ पर पुलिस कर्मियों ने की सफाई।

टीम डिजिटल/ ( दैनिक उजाला,लुधियाना) september 15, 2017 07:30 pm
Reported By : राकेश शर्मा,

स्वच्छ भारत अभियान की तीसरी वर्षगाँठ पर पुलिस कर्मियों ने अपने कार्यालयो , पुलिस लाईन , थाना व चौंकियों मे सफाई कर स्वच्छता अभियान मे अपना योगदान दिया। जिला पुलिस के सभी पुलिस अधिकारियों और कर्मचारियों ने अपने अपने कार्य स्थलो पर साफ -सफाई कर स्वच्छता का संदेश दिया। पुलिस अधीक्षक अभिषेक गर्ग ने कहा कि स्वच्छता मानवता के लिए अलंकार है। हर मनुष्य को स्वच्छ वातावरण से अलंकृत होना चाहिए। जीवन में दोनों तरह की स्वच्छता महत्वपूर्ण है एक बाहरी स्वच्छता और दूसरी आंतरिक स्वच्छता। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी ने आज से 3 साल पहले स्वच्छता अभियान का आगाज किया था। उनके आह्वान पर पूरे देश में स्वच्छता एक आंदोलन के रूप में उभरकर आई है। समाज के हर व्यक्ति को स्वच्छता अभियान में अपनी भागीदारी सुनिश्चित करनी चाहिए ताकि हम सब अपने राष्ट्र को स्वच्छ बनाने में अपनी भूमिका निभा सके। स्वच्छता देश और समाज के हर नागरिक के लिए आवश्यक है। स्वच्छता जीवन का अहम पहलू है हमें स्वच्छता को मिशन के तौर पर लेना चाहिए स्वछता का यह अभियान निरंतर आगे बढ़ना चाहिए। स्वास्थ्य की दृष्टि से भी स्वच्छता अहम है। स्वच्छ माहौल में हम अपने कार्य का बेहतर निष्पादन कर सकते हैं।

कुरुक्षेत्र(राकेश शर्मा)

गुरुग्राम के स्कुल में बच्चे की हत्या के बाद पुलिस विभाग हुआ सख्त ,कुरुक्षेत्र के स्कूल किए चैक ,सुरक्षा इंतजामों का किया निरिक्षण ,बस और सीसी टीवी कैमरे किए चैक।

टीम डिजिटल/ ( दैनिक उजाला,लुधियाना) september 15, 2017 07:30 pm
Reported By : राकेश शर्मा,

गुरुग्राम के स्कूल में बच्चे की हत्या के बाद पुलिस विभाग सख्त हो गया है। पुलिस अधीक्षक अभिषेक गर्ग के निर्देशानुसार ट्रैफिक थाना प्रभारी देवेंद्र कुमार की टीम द्वारा आज धर्मनगरी कुुरुक्षेत्र के कई स्कूलों को चैक किया गया। स्कूल बस ड्राइवरों को याताय त सम्बन्धी सख्त दिशानिर्देश भी दिए गए। पुलिस ने बारीकी से स्कूल बस को चैक किया और उनमे लगे सीसीटीवी व जीपीएस सिस्टम को भी देखा। स्कूल प्रिंसिपल के अनुसार उन्होंने पूरे स्कूल में सीसीटीवी कैमरे लगवाए हुए है। जिस पर नजर रखी जा रही है, समय समय पर ड्राइवरों का मैडिकल भी करवाया जाता है तथा पुलिस वेरिफिकेशन भी करवाई जाती है। स्कूलों में बच्चे ज्यादातर अपने वाहनों पर आते है पुलिस ने सभी बच्चो की निर्देश दिए की कानून का उल्लंघन नहीं किया जाए। सुरक्षा के लिहाज से अपने लाइसेंस जरूर बनवाए। हैलमेट का इस्तेमाल करे ,स्कूल में सभी कक्षाओं में लगे सीसीटीवी केमरो को चैक किया गया, वही बच्चो को ट्रैफिक के बारे दी जाने वाली शिक्षा के सम्बन्ध मे कक्षाओं का निरक्षण किया गया। स्कूलों में ज्यादातर ड्राइवर वर्दी मे मिले फिर भी उन्हे जरुरी निर्देश दिये गये छोटी मोटी कमियों वाले ड्राईवरो को वार्निग देकर छोड़ा गया यदि आगे इस प्रकार की कोई कमी पाई जाती है तो उसको लेकर करवाई भी की जाएगी। ऐसे निर्देश सभी ड्राइवरों व कंडक्टरों को पुलिस टीम का नेतृत्व कर रहे इंस्पेक्टर देवेन्द्र कुमार द्वारा दिए गये। उन्होने स्कूल प्रिसिंपल को भी सुझाव दिया कि बच्चो की सुरक्षा को लेकर कई सख्त कदम भी उठाए ,और ऐसी एप बनाए जिससे परिजन बच्चो को देख सके की वे कक्षाओं में क्या कर रहे है।क्योकि सभी स्कूलों में सीसीटीवी कैमरे लगे हुए है।थाना प्रभारी देवेन्द्र कुमार ने बताया कि कुरुक्षेत्र पुलिस अधीक्षक अभिषेक गर्ग के निर्दश पर उन्होने अपनी टीम के साथ शहर के कई निजी स्कूलों का निरीक्षण किया।सुरक्षा इंतजाम को देखते हुए स्कूल बस, सीसी टीवी कैमरे, फर्स्ट एड किट सहित सुरक्षा उपकरणों को बारीकी से चैक किया गया। उन्होने कहा कि बच्चो की सुरक्षा के मामले मे स्कूल प्रबन्धन भी पुलिस का सहयोग कर रहे हैं।इस टीम मे एसएचओ ट्रैफिक देवेन्द्र कुमार, एएसआई जगदीश जागलान, एएसआई जगबीर राणा, मेवा सिंह, कर्मबीर आदि साथ थे।